अहमद पटेल पर नकवी का हमला, कहा- कांग्रेस का हाथ, आतंकवाद के साथ

 फाइल फोटो

अहमदाबाद, 

गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच कांग्रेस नेता अहमद पटेल से जुड़े अस्पताल में आईएस आतंकी के पकड़े जाने के बाद बीजेपी हमलावर हो गई है। शनिवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रेस कांफ्रेंस कर अहमद पटेल पर हमला बोला। नकवी ने कहा कि अभी तक हम कहा करते थे कि ‘कांग्रेस का हाथ, भ्रष्टाचार के साथ’ लेकिन अब लोग कहेंगे कि ‘कांग्रेस का हाथ, आतंकवाद के साथ’।

नकवी ने कहा कि सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल उस अस्पताल से जुड़े थे। अहमद पटेल ही भरूच अस्पताल के कर्ता-धर्ता थे। उन्होंने कहा कि हम राजनीति नहीं, बल्कि राष्ट्रनीति कर रहे हैं। कांग्रेस इस मामले में जवाब दे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी जवाब दें।

वहीं, कांग्रेस की ओर से पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने बीजेपी की ओर से अहमद पटेल का इस्तीफा मांग जाने पर कहा कि अहमद पटेल साल 2014 में ही अस्पताल के ट्रस्टी पद से इस्तीफा दे चुके थे। ऐसे में उनका इस अस्पताल से कोई संबंध नहीं है।

बता दें कि शुक्रवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सनसनीखेज आरोप लगाया था कि गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS ने जिस अस्पताल से आईएस आतंकी को गिरफ्तार किया है, उसके कर्ता-धर्ता कांग्रेस नेता अहमद पटेल हैं। इस मामले को लेकर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अहमद पटेल से इस्तीफा मांगा।

गौरतलब है कि बुधवार को गुजरात एटीएस ने आतंकी संगठन आइएस के दो आतंकियों उबेद और कासिम को गिरफ्तार किया था। इसमें से कासिम सरदार पटेल अस्पताल में इको कार्डियोग्राम टेक्नीशियन के तौर पर काम करता था और उबेद सूरत की डिस्टि्रक्ट कोर्ट में वकील था। ये आतंकी भारत के कई जगहों पर हमला करने के फिराक में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *