ब्लैकमेलिंग के आरोप में पत्रकार विनोद वर्मा गिरफ्तार, बोले- मेरे पास है इस मंत्री की सेक्स सीडी

नई दिल्ली, 

वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को अश्लील सीडी बनाकर बलैकमेलिंग करने के आरोप में छत्तीसगढ़ पुलिस ने देर रात उनके गाजियाबाद आवास से गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंदिरापुरम के महागुन मेंशन अपार्टमेंट स्थित उनके घर से पुलिस को कम से कम 500 पोर्न सीडी, दो लाख रुपए नकद, लैपटॉप और एक डायरी बरामद हुई है।

हालांकि विनोद ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे फंसाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार मुझसे खुश नहीं है। मेरे पास सिर्फ पैन ड्राइव मिला है। पुलिस मुझे फंसा रही है। पत्रकार विनोद वर्मा ने एएनआई से कहा कि मेरे पास छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत की एक सेक्स सीडी है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार मुझसे नाराज है।

वहीं, इस पूरे मामले में छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण विभाग के मंत्री राजेश मूणत मीडिया के सामने आए। उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि यह सीडी पूरी तरह से फर्जी है। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। मंत्री ने कहा कि इस सीडी से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें किसी ने ब्लैकमेल नहीं किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के पंडरी पुलिस स्टेशन में विनोद वर्मा के खिलाफ अश्लील सीडी के नाम पर ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज हुआ है। पत्रकार के घर से बड़ी संख्या में मिली सीडी से पता लगाया जा रहा है कि इनका संबंध उच्च वर्ग के लोगों से जुड़े किसी सेक्स घोटाले से है या नहीं।

बता दें कि प्रकाश बजाज नामक व्यक्ति ने रायपुर के पंडरी पुलिस स्टेशन में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन पर परेशान किए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया है फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा था कि उसके पास छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत की एक सेक्स सीडी है। फोन करने वाले ने उसे धमकी दी थी कि उसकी मांग पूरी न होने पर वह सीडी बांट देगा।

इसके बाद मामले की जांच में SP अजातशत्रु के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की एक टीम के लिए दिल्ली रवाना हुई। इस मामले में पहले एक दुकान पर छापा मारा गया जहां CD तैयार करायी गयी थी। वहां पुलिस को करीब 1000 सीडी की कॉपी मिलीं। साथ ही वह वीडियो भी बरामद हुआ। जिससे यह सीडी बनाई गई थी।

पुलिस को दुकानदार ने बताया कि विनोद वर्मा नामक व्यक्ति ने सीडी की एक हजार कॉपी तैयार कराई थी। मामले में विनोद की संलिप्तता का पता चलने के बाद रायपुर पुलिस ने गाजियाबाद पुलिस की मदद से उसके घर से गिरफ्तार किया। विनोद वर्मा पर सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *