विदेशी जोड़े पर हमला मामले में सुषमा स्वराज ने योगी सरकार से मांगा जवाब

लखनऊ, 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने फतेहपुर सीकरी में स्विटजरलैंड के एक युवा प्रेमी जोड़े पर हमला को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मुझे अभी इस बारे में पता चला। मैंने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। मेरे अधिकारी अस्पताल में उनसे मिलेंगे।

मीडिया खबर के अनुसार, फतेहपुर सीकरी में रविवार को कुछ लड़कों ने स्विटजरलैंड के एक प्रेमी जोड़े पर पत्थरों एवं लाठियों से उन पर हमला किया जिससे दोनों घायल हो गए। पुलिस ने मामले की छानबीन के दौरान एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद अपोलो रेफर किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क (24) अपनी प्रेमिका मैरी द्रोज (24) के साथ आगरा में घूमने के बाद फतेहपुर सीकरी पहुंचे। यहां वे रेलवे स्टेशन के निकट घूमने के दौरान एक-दूसरे से प्रेम कर रहे थे। तभी वहां कुछ लड़कों उनके साथ छेड़छाड़ शूरू कर दी। बाद में उन पर भी हमला किया। जोड़े ने बताया कि वे जमीन पर घायल और खून से लथपथ पड़े थे और वहां खड़े लोग अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बना रहे थे।

बताया जा रहा है कि लड़कों ने हमले से पहले विदेशी लड़की के साथ छेड़छाड़ भी की थी। युवती के मोबाइल में कुछ फोटोग्राफ भी हैं। बताया जा रहा है कि विदेशी युगल ने मुकदमा लिखाने से इन्कार कर दिया था। पुलिस ने एक आशंका यह भी जताई थी कि ट्रेन से उछटकर पत्थर लगा होगा। हालांकि पुलिस का यह अनुमान गलत था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *