Don't Miss

शरद यादव को चुनाव आयोग से झटका, जदयू ने कहा- अब जल्दी ‘लालटेन’ जला लें

फाइल फोटो

पटना, 

जदयू पर शरद यादव के दावे को चुनाव आयोग द्वारा खारिज करने के बाद नीतीश गुट हमलावर हो गया है। जदयू ने शरद यादव को जल्द से जल्द लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने की नसीहत दी है। मीडिया खबरों के मुताबिक, जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने बुधवार को कहा कि चुनाव आयोग ने शरद यादव के दावे को खारिज कर दिया और अब राज्यसभा सदस्यता खारिज होने का खतरा में है। ऐसे में मेरी सलाह है कि जल्द से जल्द वे ‘लालटेन’ जला लें।

नीरज ने आरोप लगते हुए कहा कि शरद यादव जब से आरजेडी सुप्रीम लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप के ‘पॉलिटिकल अंकल’ बने हैं और जब से उनकी नजर लालू के सपरिवार जेल जाने के बाद उनकी संपत्ति के ‘कस्टोडियन’ बनने पर है। उसके बाद से राजनीति में इनकी दुर्गति शुरू हो गई है।

वहीं चुनाव आयोग के फैसले पर शरद यादव ने कहा कि यह एक संघर्ष है, जिसमें अंतिम जीत हमारी होगी। शरद यादव गुट ने कहा कि वो अपनी लड़ाई को और आगे बढ़ाएंगे।

बता दें कि बीजेपी से हाथ मिलाने से नाराज शरद यादव ने जदयू पर दावा करते हुए चुनाव आयोग में शिकायत की थी। हालांकि इस लड़ाई में नीतीश कुमार को जीत मिली है। चुनाव आयोग ने शरद के दावे को खारिज कर दिया। चुनाव आयोग ने कहा कि आपके दावे में कोई दम नहीं है। इसलिए बेहतर होगा कि कुछ पुख्ता और ढंग के दावे को पेश किया जाए। वहीं, राज्यसभा सचिवालय द्वारा राज्यसभा की सदस्यता के संबंध में भी शरद यादव को नोटिस जारी किया गया है, जिससे अब उनकी राज्यसभा सदस्यता भी खारिज होने का खतरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*