Don't Miss

रेलवे टेंडर घोटाले में लालू-तेजस्वी को CBI की नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया दिल्ली

फाइल फोटो

पटना, 

चारा घोटाले में में फंसे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार पर भारतीय जांच एजंसियों की कार्रवाई जारी है। सीबीआइ ने अब रेलवे होटल के टेंडर घोटाला मामले में लालू और तेजस्वी यादव को नोटिस भेजा है। तो वहीं ईडी ने मामले में कार्रवाई करते हुए विजय कोचर को भी नोटिस जारी किया है।

रेलवे के होटलों को लीज पर दिए जाने के बदले करोड़ों की बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले में सीबीआइ लालू व उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव से यह पूछताछ दिल्ली स्थित सीबीआइ मुख्यालय में करेगी। सीबीआइ ने लालू प्रसाद को 11 सितंबर को तथा तेजस्वी यादव को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

बता दें कि इससे पहले सीबीआइ ने इस मामले में लालू और उनके परिवार से संबंधित लोगों के कुल 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में कुछ ऐसे कागजात मिले। जिससे यह पता चला है कि प्रसिद्ध होटल व्यवसायी विनय कोचर और विजय कोचर को रांची व पुरी में रेलवे के दो बड़े होटल लीज पर दिए जाने के बदले में कोचर बंधुओं से संपत्ति ली गई थी। बाद में इसकी अवधि बढ़ाकर 60 साल कर दी गई थी। इस संपत्ति में संगुना मोड़ के पास तेजस्वी यादव के निर्माणाधीन मॉल की जमीन भी शामिल है।

मीडिया खबरों के अनुसार, सीबीआइ ने कोचर बंधुओं के ठिकानों समेत राजद के राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता और आइआरसीटीसी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक पीके गोयल के ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिसमें सीबीआइ को लालू प्रसाद की दो कंपनियों डिलाइट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड और लारा प्राजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित कई दस्तावेज बरामद हुए थे।

गौरतलब है कि लालू के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहने के दौरान एक निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया। सीबीआई ने इस मामले में उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव और आइआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पी.के. गोयल सहित 8 लोगों पर केस दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*