Don't Miss

गौरी लंकेश की हत्या को लेकर बीजेपी नेता का विवादित बयान

बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री जीवराज

बैंगलुरु,  

वरिष्ठ पत्रकार व दक्षिणपंथी विचारों की कट्टर विरोधी गौरी लंकेश को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। गौरी की हत्या के बाद विपक्ष के निशाने पर आई केंद्र सरकार की अपनी ही पार्टी के नेता द्वारा दिए गए बयानों की वजह से मुश्किलें पैदा हो सकती है।

मीडिया खबरों के मुताबिक, कर्नाटक के बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री जीवराज ने कहा कि अगर गौरी लंकेश राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों की मौत के जश्न के बारे में नहीं लिखती तो शायद आज जिंदा होतीं। बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जीवराज ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के दौरान कई आरएसएस कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया। लेकिन सिद्धारमैया सरकार ने इन हत्‍यारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

जीवराज ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में संघ के कई लोग मारे जा चुके हैं। जिनके बारे में गौरी लंकेश ने भी लिखा। अगर वह इस तरह के लेखों से दूरी बनाए रखतीं तो शायद जीवित होतीं। गौरी लंकेश मेरी बहन की तरह हैं लेकिन जिस तरह से उन्होंने हमारे खिलाफ लिखा वह गलत था।

गौरतलब है कि पिछले दिनों वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या कर दिया गया। 4 अज्ञात हमलावरों ने राज राजेश्वरी इलाके में स्थित उनके घर के बाहर हमला किया, जिसके बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। गौरी के सिर में तीन गोलियाम लगी थी। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि इसमें नक्सलियों का हाथ हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*