Don't Miss

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पर लगा विधायकों को तोड़ने का आरोप, कहा- मुझे निकालने के लिए रची गई साजिश

फाइल फोटो

पटना, 

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी इन दिनों अपनी ही पार्टी को तोड़ने जैसे आरोपों का सामना कर रहे हैं। एक तरफ जहां बिहार कांग्रेस के नेताओं ने उनके उपर विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाकर कांग्रेस आलाकमान से शिकायत की है। वहीं चौधरी ने कहा है कि ये आरोप बेबुनियाद हैं।

अशोक चौधरी अपने उपर लगे आरोपों को नकारते हुए कहा है कि पटना में राज्य कांग्रेस के ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने इन आरोपों की आड़ में उन्हें ही हटाने की साजिश रची है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के प्रबल दावेदार माने जा रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. अखिलेश प्रसाद सिंह पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा कि जो खुद पांच पार्टियों की सैर करके कांग्रेस में आया है।

बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज दूसरे दिन भी दिल्ली में बिहार के विधायकों से मिल रहे हैं। इस पर अशोक चौधरी ने बड़े ही दुख के साथ कहा कि जहां पिछले हफ्ते पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें विचार विमर्श के लिए बुलाया, वहीं इस बार राहुल और बिहार के प्रभारी सीपी जोशी ने उन्हें नजरंदाज कर दिया। बता दें कि जोशी का मानना है कि पार्टी विधायक दल में विभाजन का प्रयास चौधरी को अगुवाई में चल रहा था जिसे रोकने के लिए अब पार्टी के सभी नेताओं को इतनी मशक्कत करनी पड़ रही है।

वहीं नीतीश के करीबी चौधरी का कहना है कि यह पार्टी विधायकों के टूटने की खबर उन्हें हटाने के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के कुछ नेताओं ने बिहार कांग्रेस में दूसरे दल से आए नेताओं के साथ मिलकर रची है। उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने 50 वर्षों तक पार्टी की सेवा की और वे खुद 25 सालों से पार्टी में सक्रिय हैं। ऐसे में उनपर शक करना ठीक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*