जरूरी खबरें

गड़करी ने बताया, गोवा में कैसे बिगाड़ा कांग्रेस का गेम

Photo: NBT

पणजी,

गोवा में मनोहर पर्रिकर की सरकार ने गुरुवार को बहुमत साबित कर लिया। पर्रिकर पहले ही सीएम पद की शपथ ले चुके हैं। कांग्रेस यहां 17 सीटों के साथ बड़ी पार्टी बनकर भी सत्ता तक नहीं पहुंच पाई। वहीं बीजेपी ने दूसरे नंबर पर रहकर भी सरकार बना लिया।

[wp_ad_camp_4]

आज बहुमत साबित करने के बाद केंद्रीय मंत्री व गोवा के बीजेपी प्रभारी नीतिन गड़करी ने पीटीआई को दिए इंटरव्यूह में बताया कि उन्होंने कैसे रात भर जग कर गोवा में बीजेपी की सरकार बनाने की रणनीति पर काम करते रहे।

गड़करी ने बताया कि 11 मार्च को गोव के नतीजे आने के बाद उन्होंने अमित शाह को फोन किया। उसके बाद शाम करीब 7 बजे शाह ने मिलने के लिए अपने आवास पर बुलाया और कहा कि गोवा में किसी भी हालत में सरकार बनाना है। फिर मुझे तुरंत गोवा भेज दिया।

[wp_ad_camp_4]

गोवा आने के बाद रात डेढ़ बजे गड़करी और एमजीपी के सुदिन धावलिकर से मुलाकात हुई। इलके बाद जीएफपी के विजय सरदेसाई मिलने आए। करीब 5 बजे सुबह में दोनों ने शर्त रखी कि अगर मनोहर पर्रिकर गोवा वापस लौट आते है और सरकार की कमान संभालते है तो ही हम बीजेपी को समर्थन देंगे।

इसके बाद गड़करी ने बताया कि उन्होंने शाह को फोन किया। शाह ने बताया कि वे सुबह 7 बजे पीएम मोदी और पर्रिकर से बात कर के आगे की रणनीति के बारे में बताएगें। इसके बाद सुबह 8.30 बजे शाह ने गड़करी को फोन कर बताया कि पर्रिकर गोवा जाएंगे।

[wp_ad_camp_4]

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*