जरूरी खबरें

गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पार्टी छोड़ सकते हैं वाघेला

फाइल फोटो

अहमदाबाद

दो दशकों से गुजरात की सत्ता से दूर रही कांग्रेस का सरकार बनाने का सपना एक बार फिर टूट सकता है। मीडिया खबर के मुताबिक, यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए गुजरात के दिग्गज नेता शंकर सिंह वाघेला शुक्रवार को अपने 77वें जन्‍मदिन के मौके पर कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो इसी साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ अपनी राजनीति साधने में पूरी तरह कामयाब नहीं हो पाएगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 1990 के दशक में गुजरात के मुख्‍यमंत्री रह चुके शंकर सिंह वाघेला मुख्यमंत्री की उम्मीदवारी को लेकर नाराज हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान उन्हें सीएम उम्मीदवार बनाकर पार्टी के अन्य बड़े नेताओं को नाराज करना नहीं चाहता। जबकि वाघेला चाहते हैं कि इस बार के चुनाव में उन्हें सीएम कैंडिडेट घोषित किया जाए।

बता दें कि गुजरात में बापू के नाम से मशहूर शंकर सिंह वाघेला राज्य की राजनीति में एक अहम स्थान रखते हैं। वाघेला के पूरे गुजरात में समर्थक भरे हुए हैं। ऐसे में किसी भी पार्टी को वाघेला से फायदा होगा। कहा जा रहा है कि कांग्रेस छोड़ने की स्थिति में वे दोबारा बीजेपी के साथ जा सकते हैं या फिर बाहर से बीजेपी को समर्थन दे सकते हैं। बताया यह भी जा रहा है कि वाघेला बीजेपी में न जाकर तीसरे मोर्चे का गठन भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*