Don't Miss

मोदी की ‘न्यू इंडिया’ मिशन टीम ने ली शपथ, पीएम ने दी बधाई

फोटो सौजन्य- ट्वीटर

नई दिल्ली,  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैबिनेट का तीसरा और अब तक का सबसे बड़ा विस्तार हो गया है। इसमें कुल 13 मंत्रियों ने शपथ ली. जिनमें 9 नए चेहरे शामिल रहे, जबकि 4 मंत्रियों का प्रमोशन हुआ। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बीजेपी नेता मौजूद रहे। पीएम मोदी ने नए मंत्रियों को ट्वीटर के जरिए बधाई भी दी।

सबसे पहले कैबिनेट मंत्री के रूप में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शपथ ली। बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। वाणिज्य और उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में ली शपथ। इन चारों मंत्रियों का प्रमोशन हुआ है। हालांकि अभी तक इनका विभाग तय नहीं हुआ है।

वहीं, नए मंत्रियों में सबसे पहले शिव प्रताप शुक्ल ने शपथ ली। जिसके बाद अश्विनी कुमार चौबे, वीरेंद्र कुमार, डॉ. वीरेंद्र कुमार, अनंत कुमार हेगड़े, राजकुमार सिंह, हरदीप सिंह पुरी, गजेंद्र सिंह शेखावत, सत्यपाल सिंह और अल्फोंस कन्ननथनम ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। इन सभी को राज्य मंत्री दर्जा दिया गया है। मोदी के टीम में शामिल ये नए चेहरे न्यू इंडिया मिशन के लिए काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*