जरूरी खबरें

दो धड़े बंट सकती है जदयू, शरद ने कर ली पार्टी पर दावा पेश करने की तैयारी

फाइल फोटो

पटना, 

सामाजिक विचारधारा वाले जनता दल में विलय और विघटन का पुराना इतिहास एक बार दोहराया जा सकता है। नीतीश से नाराज चल रहे जदयू के संस्थापक शरद यादव ने पार्टी पर अपना पेश करने की तैयारी कर ली है। बताया जा रहै है कि उनके धड़े को देश के कई राज्यों के अध्यक्षों का समर्थन है। जिनके दम पर शरद जदयू पर अपना दावा ठोक सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शरद यादव के करीबी अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि शरद खेमे 14 राज्य इकाइयों के अध्यक्षों का समर्थन मिल रहा है। इनके अलावा 2 राज्यसभा सांसद और पार्टी के कुछ राष्ट्रीय पदाधिकारी भी शरद के साथ हैं। श्रीवास्तव ने नीतीश के उस बयान को भी खारिज कर दिया। जिसमें उन्होंने कहा था कि जदयू एक राज्य की पार्टी है। श्रीवास्तव ने कहा कि पार्टी की हमेशा से राष्ट्रीय स्तर पर पहचान रही है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने जब समता पार्टी का जेडीयू में विलय किया था तो उस समय शरद यादव पार्टी प्रमुख थे। इसलिए यह पार्टी उनकी है। वे पार्टी नहीं छोड़ेगे।

बता दें कि जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के संसदीय दल से निकाले गए शरद, नीतीश के खिलाफ बगावत पर उतर आए हैं। इस लड़ाई में उनको लालू यादव का भी भरपर साथ मिल रहा है। इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि जदयू से बाहर होने के बाद शरद राजद का दामन थाम सकते हैं। लेकिन अब ताजा हालात के मद्देनजर कहा जा सकता है कि खुद पार्टी से निकलने के बजाए शरद नीतीश को ही बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि जदयू पर अपना असली दावा कौन पास करा पाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*