Don't Miss

मदरसों को मिलने वाली आर्थिक मदद पर योगी सरकार की रोक

लखनऊ, 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के 46 मदरसों को मिलने वाली अनुदान राशि पर रोक लगा दी है। डीआईओएस की रिपोर्ट के बाद यह रोक लगाई गई है। इन मदरसों के खिलाफ धांधली करने की शिकायत मिली थी।

उत्तर प्रदेश 560 मदरसों को अनुदान राशि देती है. इस अनुदान राशि में शिक्षकों की सैलरी और रख रखाव का खर्च शामिल होता है। इस संबंध में मिली शिकायत मिली थी कि इन मदरसों में सैलरी तो कम दी जाती है, लेकिन रिकॉर्ड में जितनी सैलरी दी जाती है, उससे ज्यादा दिखाई जाती है। मीडिया खबरों के मुताबिक मिली शिकायत के अनुसार इन मदरसों पर पढ़ाई लिखाई सिर्फ कागजों में ही दिखाए जाने का आरोप है।

बता दें कि योगी सरकार मदरसों पर सख्त हो गई है। इससे पहले सरकार ने सभी मदरसों को आदश दिया था कि मदरसों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का साथ राष्ट्रगान भी गाया जाए। तथा मदरसों के सभी कार्य हिंदी में किए जाए।

सरकार ने कहा था कि ये आदश जारी करने का मकसद है कि ज्यादा से ज्यादा लोग जान सकें कि आखिरकार इस मदरसे का नाम क्या है? साथ ही ये भी लोग जान सकें कि यहां किस तरह की पढ़ाई होती है। मदरसों के खुलने और बंद होने का वक्त भी अब बोर्ड पर लिखना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*