Don't Miss

हड्डियों का अवैध कारोबार चलाता था राम रहीम, भक्तों से करवाता था दान

फाइल फोटो

चंडीगढ़, 

डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में अवैध रूप से स्किन बैंक चलाए जाने की सबूत मिलने के बाद अवैध बोन बैंक का खुलासा हुआ है। जांच अधिकारियों ने पता लगाया है कि राम रहीम हड्डियों का कारोबार भी अवैध रूप से चला रहा था।

खबरों के मुताबिक, डेरे में चल रहे सर्च ऑपरेशन के तीसरे दिन यह खुलासा हुआ है कि बाबा राम रहीम अपने सहयोगी आदित्य इंसा की की मदद से दिल्ली के कई बड़े सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टरों के साथ मिलकर स्किन और हड्डियों का अवैध करोबार करता था।

बताया जा रहा है कि 2 महीने पहले डेरा मुख्यालय में एक बड़ा समारोह रखा गया था जिसमें राम रहीम ने सार्वजनिक रूप से हड्डियों का बैंक बनाए जाने की घोषणा भी की थी। इसी दौरान बाबा ने कुछ एनजीओ और अपने भक्तों से दान लिए थे।

खबरों के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्रालय के बिना किसी मंजूरी के इस साल जनवरी में इस बैंक का निर्माण हुआ था। बोन बैंक के लिए 3 करोड़ की लागत से कुछ मशीनें लगाईं गईं हैं। लेकिन दान मिलने से कितने लोगों को फायदा पहुंचा, यह रिकॉर्ड में उपलब्ध नहीं है। बताया जा रहा है कि गर्भपात को रोकने के लिए भरवाए जाने वाले फॉर्म एमटीपी संबंधित दस्तावेजों में भी खामियां पाई गई हैं। जिसको लेकर डेरे पर कार्रवाई होगी।

Next: ‘पोस्टर बॉयज’ की कमाई में भारी बढ़ोत्तरी, जानिए कितना है अब तक का कलेक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*