Don't Miss

सृजन घोटाले में आया सुशील मोदी की चचेरी बहन का नाम

फाइल फोटो

पटना, 

सृजन घोटाले में बीजेपी नेता व बिहार के वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी की चचेरी बहन रेखा मोदी का नाम भी जुड़ गया है। जांच एजेंसियों को सृजन के खाते से भुगतान कर बहुत बड़ी मात्रा में आभूषण ख़ासकर हीरे की ख़रीदारी के सबूत मिले है।

जांच एजेंसियों को जांच में पता चला कि पटना के ज्वेलर्स जालान जेम्स को हीरे के ख़रीदारी का भुगतान सृजन संस्था ने कभी सीधे या रेखा मोदी के एक-एक कंपनी के माध्यम से किया। जालान जेम्स के मालिक रवि जालान ने पूछताछ में इस बात को माना भी हैं कि उन्हें भुगतान रेखा मोदी ने ही कई बार किया है।

अभी तक इस मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, पूर्व सांसद शाहनवाज़ हूसैन, झारखंड के सांसद निशिकांत दुबे, भाजपा से अब निलंबित किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष विपिन शर्मा, उपेन्द्र कुशवाह की पार्टी के दीपक वर्मा के नाम सामने आए हैं। इन सभी पर आरोप है कि इनके सृजन संस्था की संचालक मनोरमा देवी या उनके बेटे अमित कुमार और उनकी पत्नी प्रिया से संबंध रहे है। और सभी को किसी न किसी रूप में सृजन ने पैसों का भुगतान किया है।

बता दें कि रेखा मोदी बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की चचेरी बहन हैं। लेकिन दोनों के बीच हाल के वर्षों में कभी मधुर संबंध नहीं रहे। रेखा मोदी के कारण कई बार सुशील मोदी को आलोचना का सामना करना पड़ा है। फिलहाल रेखा मोदी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

Previous: मारा गया लेफ्टिनेंट उमर फयाज का हत्यारा आतंकी इश्फाक
Next: भारत का पहला वर्ल्ड हेरिटेज बना यह शहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*